Written by 9:21 am India Views: 1

सेना प्रमुख ने किया LAC का दौरा, हिंसक झड़प में साहस दिखाने वाले जांबाजों को किया सम्‍मानित

सेना प्रमुख ने किया LAC का दौरा, हिंसक झड़प में साहस दिखाने वाले जांबाजों को किया सम्‍मानित

सेना प्रमुख ने सरहद पर भारत और चीन के बीच व्‍याप्‍त तनाव के मद्देनजर किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए सेना की तैयारियों का लिया जायजा.जनरल नरवणे ने सेना के अदम्य साहस की प्रशंसा की और ऐसे ही मनोबल हमेशा उच्‍च स्‍तर पर बनाए रखने की नसीहत दी.

जनरल नरवने ने पूर्वी लद्दाख के फॉरवर्ड एरिया में गालवान घाटी में चीन के सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में अदम्य साहस दिखाने वाले वाले भारतीय सैनिकों को सम्मानित भी किया.

गौरतलब है कि सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे. सेना प्रमुख यहां गालवान घाटी में स्थिति का जायजा लेने के लिए पहुंचे हैं. जहां पिछले सप्ताह भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 भारतीय जवानों की जान गई थी. जनरल नरवणे ने मंगलवार को लेह के सैन्य अस्पताल में सैनिकों से मुलाकात की और बातचीत की. गौरतलब है कि थल सेना प्रमुख जनरल नरवणे से पहले, पिछले सप्ताह वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने भी लद्दाख और श्रीनगर वायु सैनिक अड्डों का दौरा किया था और क्षेत्र में किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए भारतीय वायु सेना की तैयारियों का जायजा लिया था.

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close