Written by 10:09 am Weather Views: 0

उत्तर भारत में मौसम विभाग का अलर्ट, यूपी-उत्तराखंड और राजस्थान में 4 दिन जरा संभलकर!

भारतीय मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक उत्तर भारत  के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग  के ताजा बुलेटिन के मुताबिक मध्य प्रदेश , विदर्भ और छत्तीसगढ़ के निर्जन इलाकों में भारी बारिश  होने की संभावना  है. वहीं उत्तर प्रदेश , राजस्थान और उत्तराखंड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड , जम्मू , हिमांचल प्रदेश, पंजाब , हरियाणा , दिल्ली , उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उड़ीसा में भी संभावित तेज बारिश को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है.

हरियाणा और दिल्ली
27 और 29 अगस्त के लिए तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है. लगातार बारिश की वजह से उत्तर भारत की कई नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रहीं हैं. देश की राजधानी दिल्ली में यमुना का जल स्तर काफी बढ़ गया है. हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद खतरा और बढ़ सकता है.

यहां कई जिलों में अगले 24 घंटे घनघोर बारिश की चेतावनी दी गई है, सूबे के उत्तरी तटीय इलाकों में ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. मूसलाधार बारिश की वजह से बैतरिणी नदी पहले ही खतरे के निशान से उपर बह रही है. वहीं कल सुबह से राज्य के इन 13 जिलों संभलपुर, सोनपुर, झारसुगदा, बारगढ़, बोउद, बोलांगीर, कालाहांडी, सुंदरगढ़, देवगढ़, अंगुल, किओंझर, ढ़ेकानाल और  मयूरभंज जिले के कई इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close